MS Dhoni
इस दौरान धोनी भी क्रिकेटर्स के साथ मैदान पर नज़र आ रहे हैं, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं।

बीसीसीआई ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर नियुक्त किया है। इस समय टूर्नामेंट के लिए भारतीय खिलाड़ी यूएई में जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस दौरान धोनी भी क्रिकेटर्स के साथ मैदान पर नज़र आ रहे हैं, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम के ट्रेनिंग सेशन की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें धोनी बल्लेबाजों को थ्रोडाउन अभ्यास कराते दिख रहे हैं।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह तस्वीरें साझा की हैं। बोर्ड ने इन पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, “भारतीय टीम के लेटेस्ट थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट का खुलासा किया जा रहा है।” इस पोस्ट में धोनी तीन अलग-अलग तस्वीरों में बल्लेबाजों को थ्रोडाउन का अभ्यास कराते दिख रहे हैं। हालांकि, भारत के वॉर्म-अप मुकाबलों में भी धोनी का ऐसा ही रूप देखने को मिला था।

विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया टी20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विरुद्ध खेलेगी। इस मैच और टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के साथ धोनी अपना अनुभव साझा कर रहे हैं।

टीम इंडिया का स्क्वाड टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

वहीं, स्टैंडबाय खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को रखा गया है और साथ ही आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और कृष्णप्पा गौतम को टीम को असिस्ट करने के लिए यूएई में रुका गया है।

Leave a comment

Cancel reply