dhoni - pant
सोशल मीडिया पर धोनी और पंत की यह तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को प्रैक्टिस मैच दुबई के आईसीसी अकैडमी मैदान पर खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच में कंगारुओं को 8 विकेट से हराया। इस मैच में विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था, जबकि वरुण चक्रवर्ती और शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। इस मैच के दौरान टीम इंडिया के मेंटोर एमएस धोनी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैदान के बाहर विकेटकीपिंग का अभ्यास करवाते दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर धोनी और पंत की यह तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं।

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध इस वॉर्म-अप मुकाबले में ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन ने विकेटकीपिंग की थी। कंगारुओं की बल्लेबाजी के दौरान बाउंड्री पर टीम इंडिया के मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी ऋषभ पंत के साथ लंबी बातचीत करते और विकेटकीपिंग से जुड़े टिप्स देते दिखाई दिए थे। साथ ही धोनी पंत को प्रैक्टिस कराते भी नज़र आए।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मुकाबले में विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने टीम की कप्तानी संभाली। कोहली के अलावा इस मैच में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वॉर्म-अप मैच की बात करें तो कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ ने 57 रन बनाए, जबकि हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोयनिस ने 25 गेंदों में नाबाद 41* रनों की तूफानी पारी खेली। 153 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 13 गेंदे शेष रहते हुए टारगेट हासिल किया। कप्तान रोहित ने 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि केएल राहुल (39), सूर्यकुमार यादव (38) और हार्दिक पंड्या (14) ने रन बनाए।

Leave a comment

Cancel reply