shastri-dhoni-kohli
उनका मानना है कि इस टी20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया दबाव में हैं और इसी वजह से विराट कोहली कप्तानी छोड़ रहे हैं।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज हो चुका है। इस वक्त कई टीम्स क्वालीफायर मुकाबले खेल रही हैं तो वहीं कुछ टीम्स वॉर्म-अप मुकाबले खेल रही हैं। बता दें कि 23 अक्टूबर से सुपर 12 के मुकाबले खेले जाएंगे। इस दौरान क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीम्स साल 2016 के बाद पहली बार टी20 मैच एक दूसरे के विरुद्ध खेलेंगी।

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद ने एमएस धोनी को टीम इंडिया के मेंटोर बनाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि इस टी20 विश्व कप को लेकर टीम इंडिया दबाव में हैं और इसी वजह से विराट कोहली कप्तानी छोड़ रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस समय भारतीय टीम बहुत दबाव में है, जिसके चलते उन्होंने एमएस धोनी को टीम का मेंटोर बनाया है।

42 साल के पूर्व पाक क्रिकेटर ने एबीपी न्यूज और ARY न्यूज के एक प्रोग्राम में बातचीत करते हुए कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि पेपर पर भारतीय टीम टॉप पर है, जिस तरह से उन्होंने क्रिकेट खेला है वे शानदार रहा है लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन देखना चाहिए।” बता दें कि इस शो में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और पूर्व कप्तान कपिल देव भी शामिल थे।

तनवीर अहमद ने आगे कहा, “पहले मैं विराट कोहली के बारे में बात करना चाहता हूं। वे बहुत दबाव में थे और उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ दी। उन्होंने कहा कि मैं टी20 में कप्तानी नहीं करूंगा क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि ये लोग दबाव में हैं, इसलिए उन्होंने धोनी को बतौर मेंटोर टीम में रखा है।”

उन्होंने कहा, “अगर आप आईपीएल को भी देखें तो जो खिलाड़ी भारत की टी-20 टीम में शामिल हैं उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और वो टॉप-10 बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं थे। उनके स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है इसलिए वे दबाव में रहेंगे।”

Leave a comment

Cancel reply