sa vs ind
भारत के 5 सबसे बेस्ट क्रिकेट बेटिंग ऐप

विदेश में अन्य खेलों की तरह भारत (India) में भी ऐप पर क्रिकेट सट्टेबाजी बेहद लोकप्रिय हो गई है। इनके जरिए ज्यादा से ज्यादा लोग मोबाइल के माध्यम से सुरक्षित व वैध सट्टेबाजी करते हैं। पिछले कुछ साल में मोबाइल प्रौद्योगिकी में वृद्धि का असर यह देखने को मिला है कि भारत में खेल प्रेमी क्रिकेट मैचों पर अपना दांव लगाने के लिए मोबाइल डिवाइस का उपयोग करने लगे, जो धीरे-धीरे जोर पकड़ता गया। भारत में लगभग 750 मिलियन लोगों के पास अब स्मार्टफोन है। इसमें ऐसे लोगों की संख्या भी बहुत अधिक हो गई है, जिनमें बेटिंग करने की क्षमता है। इसकी वजह है, इसमें पैसों के अतिरिक्त किसी भी तरह के जोखिम के बिना खुलकर सट्टेबाजी करने की आजादी। इसको देखकर क्रिकेट बेटिंग करवाने वाली कंपनियों की बाढ़ सी आ गई है, जिससे कि उनके ग्राहक/ यूजर्स आईपीएल और दुनियाभर के अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट्स में आसानी से दांव लगा सकें। हम आपके लिए भारत के बेस्ट 5 क्रिकेट बेटिंग ऐप लेकर आए हैं, ताकि आप आसानी से अपने बेटिंग ऐप का चुनाव कर सकें:

betway

यह ऐप बहुत लोकप्रिय माना जाता है। क्रिकेट में दांव लगाने वाले इस पर काफी भरोसा करते हैं। बेटवे में पहली बार लॉगिन करके अकाउंट बनाने के बाद आप बोनस भी पा सकते हैं। बोनस के रूप में आपको कई हजार रुपये तक मिल सकते हैं, ताकि आप बेटिंग के तौर-तरीकों को बिना अपने वित्तीय जोखिमों के सीख सकें। बोनस के अतिरिक्त हर कोई निःशुल्क बेटिंग क्लब में भी जुड़ सकता है। इसमें पैसों के लेन-देन के लिए कई भुगतान प्रणालियां और एप्लिकेशन्स इंस्टॉल किए जा सकते हैं। इसे एंड्रॉइड और आईओएएस दोनों प्लैटफॉर्म्स पर इंस्टॉल किया जा सकता है। राशि जमा करने के लिए आप पेसेफकार्ड, वीज़ा इलेक्ट्रॉन, नेटेलर, स्क्रिल, वीज़ा, माइस्ट्रो, इकोपेज, यूटेलर जैसे माध्यमों को चुन सकते हैं। यह इंस्टॉल होने के बाद एंड्राइट मोबाइल पर 30 एमबी की जगह घेरता है। बेटवे आईपीएल के चाहने वालों की खास पसंद है। ऐप पर हरेक गेंद की कॉमेंट्री, लाइव इन प्ले ग्राफ और कई वृहद आंकड़ों जैसी सुविधाएं मिलेंगी, जो आपकी बेटिंग की रणनीतियों को और मजबूत बना सकती हैं। यह भारत में आईपीएल के लिए सबसे अच्छे बेटिंग ऐप्स में से एक है। इसमें फ्री लाइव स्ट्रीमिंग, कस्टमर सर्विस, हिंदी में वेबसाइट, प्रतिस्पर्धी ऑड्स, स्पोर्ट्स बेटिंग मार्केट्स की रेंज भी उपलब्ध है।

PARI MATCH

यह एक वर्ल्ड फेमस बेटिंग ऐप है, जिसे दुनियाभर के सट्टेबाज इस्तेमाल और भरोसा करते हैं। धीरे-धीरे करके इसे भारत में क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ बेटिंग ऐप के रूप में पहचाना जाने लगा है। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है। ऐप इंस्टॉल होने पर 83 एमबी स्टोरेज लेता है। यहां बेटिंग करने वाला कई तरह के लाभ भी प्राप्त कर सकता है। मान लीजिए कि आप कोई राशि बेटिंग के लिए इसमें डालते हैं तो आपको भारी-भरकम बोनस भी प्राप्त हो सकता है। यह एप्लिकेशन अपने ग्राहकों की परवाह करती है और हर किसी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक साथ बहुत सी चीजें करती है। ऐप ना सिर्फ ढेर सारे गेम खेलने का मौका देता है बल्कि हरेक गेम जिस पर आप बेटिंग कर सकते हैं, उसमें सबसे अच्छा ऑड्स और अधिक से अधिक जानकारी भी देता है। इसकी खास बात है कि यह आपका डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रखता है। पैरीमैच अपने ग्राहकों के सभी तरह के डाटा को अपने ही सर्वर में संग्रहित करता है। इसमें वीज़ा, मास्टरकार्ड, नेटेलर, स्क्रिल, वेबमनी, बैंक ट्रांसफर, एंट्रोपे, बिटकॉइन, यैंडेक्स मनी, क्यूआईडब्ल्यूआई जैसे कई सारी जमा विधियां भी हैं।

bet365

दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन बेटिंग ब्रांडों में से एक के रूप में बेट365 वर्ष 2022 के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट सट्टेबाजी ऐप में से एक है। इसमें ऑड्स आमतौर पर ऑफर पर शीर्ष कीमतों के साथ होते हैं। ये केवल क्रिकेट के मामले में नहीं बल्कि पूरे बोर्ड में बेट365 ऑड्स होते हैं। इसके शीर्ष बेटिंग ऐप्स में शामिल होने की वजह लाइव स्ट्रीमिंग भी है। इसमें भी लॉगिन करने और पैसे डालने पर आपको अतिरिक्त राशि मिल सकती, जो आपको ज्यादा से ज्यादा बेटिंग करने में मदद करेगी। वीज़ा, ऑनलाइन बैंकिंग, पेपाल, पेनियरमी, स्क्रिल, पेसेफकार्ड, कैश के जरिए ऐप में राशि जमा कर सकते हैं। इसमें आप बिग बैश डबल विन ऑफर, एक बार में 2 उद्देश्यों के लिए शुरुआती भुगतान और मल्टी-स्पोर्ट एक्यूमुलेटिव बोनस पा सकते हैं। ऐप में लाइव स्कोर और परिणामों के लिए समर्पित अनुभाग है। इसमें कई तरह के सट्टेबाजी बाजार भी उपलब्ध हैं।

10CRIC

जैसा कि इस भारतीय बेटिंग ब्रांड के नाम से पता चलता है 10CRIC का क्रिकेट पर एक मजबूत फोकस है। क्रिकेट प्रेमी पाएंगे कि 10CRIC द्वारा बनाए गए क्रिकेट बेटिंग ऐप के बारे में बहुत कुछ पसंद किया जा सकता है। यह ऐप उपयोग में आसान और सुरक्षित है, जो भारतीयों के लिए हमेशा महत्वपूर्ण होता है। इस पर उपयोगकर्ताओं को इंडियन प्रीमियर लीग से लेकर ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश और कैरेबियन प्रीमियर लीग तक दुनिया भर में होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिताओं के लिए बाज़ारों तक पहुंच प्राप्त होती है। क्रिकेट मैचों के लिए बेट बूस्टर की पेशकश इसके द्वारा की जाती है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इसके सभी उपयोगकर्ताओं को टॉप प्राइज मिले। यहां तक कि जब इसमें बूस्टेड ऑड्स उपलब्ध नहीं होते हैं, तब भी 10CRIC पर कीमतें हमेशा बहुत बेहतर होती हैं। एंड्रॉइड के लिए 10CRIC ऐप डाउनलोड करने को मोबाइल उपयोगकर्ता सीधे साइट से एपीके फ़ाइल प्राप्त कर सकते हैं।

PariPesa

इस ऐप को देखें तो यह भारतीय सट्टेबाजों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम है। खास बात है कि भारतीयों के लिए इसमें यूपीआई फीचर उपलब्ध है। इसके अलावा, यह नेटबैंकिंग, फोनपे और जीपे को सपोर्ट करता है, जिसके जरिए कम समय में ही ये ज्यादा से ज्यादा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। इसका लेआउट भी करीब-करीब 1xBet से मिलता जुलता ही है। बस इसमें एक कमी है कि यह एंड्रॉइड को तो सपोर्ट करता है लेकिन आईओएस को नहीं। फिर भी ज्यादातर भारतीय एंड्राइड डिवाइस का ही उपयोग करते हैं। इसमें उपयोगकर्ताओं को मल्टी लाइव फीचर के साथ लाइव बेटिंग की सुविधा मिलती है। लाइव नतीजे और आंकड़े आते रहते हैं। इसमें भी बाकियों की तरह कैशबैक मिलता है, जो क्रिकेट बेटिंग ऐप की दौड़ में से इसे शीर्ष दावेदारों के साथ बनाए रखता है।

यह भी पढ़ें – 5 पॉवर फूड्स, जो एक क्रिकेटर के स्टेमिना को कर सकते हैं बूस्ट

रोहित के ये 4 धुरंधर भारत को हरा सकते हैं T20 वर्ल्ड कप – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply