Rohit sharma
IND v SL: टी20 आई में 'सिक्सर किंग' बनने से महज कुछ ही कदम दूर हैं रोहित, जानिए कितने छक्के चाहियें?

भारत की टी20 और वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) की कमान भी सौंपी जा सकती है। इस पर कई पूर्व दिग्गजों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। ऐसे में भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) ने भी इस मामले में अपने विचार साझा किए हैं।

54 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर का कहना है कि अगर हिटमैन (Hitman) को तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया (Team India) का कप्तान नियुक्त किया जाता है तो यह लंबे समय तक के लिए नहीं होगा। सबा करीम ने खेलनीति पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा, “भले ही रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया जाता है तो यह कुछ समय के लिए ही असाइनमेंट होगा।”

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “साल 2023 भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद अहम साल है। हमारे पास 50 ओवर का वर्ल्ड कप (World Cup) है और मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) चक्र भी समाप्त हो जाएगा। उन्हें पहले इस फेज को देखना होगा।” हालांकि, उन्होंने इस दौरान भविष्य के कप्तान को लेकर कहा, “उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति को तैयार करने की जरूरत है, जो तीनों प्रारूपों में खेलता हो। अभी रोहित ही एकमात्र विकल्प हैं, क्योंकि केएल राहुल (KL Rahul) या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसा किसी को तैयार नहीं किया गया है।”

रोहित, राहुल और पंत के अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम भारत के अगले टेस्ट कप्तान के रूप में सामने आ रहा है। गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली 1-2 से हार के बाद भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a comment

Cancel reply