Rohit sharma
गंभीर ने रोहित की कप्तानी का समर्थन करते हुए कहा है कि हिटमैन को भारत के तीनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करना चाहिए।

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारत के अगले टेस्ट टीम के कप्तान और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। गंभीर ने रोहित की कप्तानी का समर्थन करते हुए कहा है कि हिटमैन को भारत के तीनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करना चाहिए। उनका मानना है कि इससे निरंतरता सुनिश्चित होगी।

40 साल के पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, “मेरे अनुसार, रोहित शर्मा को टीम इंडिया का तीनों फॉर्मेट में कप्तान बनाना चाहिए, जबकि केएल राहुल (KL Rahul) को उप कप्तान बना देना चाहिए। सभी प्रारूपों (all game formats) में एक कप्तान भारतीय टीम की शैली और दृष्टिकोण में निरंतरता सुनिश्चित करेगा। खासतौर पर यह देखते हुए कि इस साल के अंत में हमारे पास एक और टी20 वर्ल्ड कप है।”

बता दें कि इस समय रोहित शर्मा भारत की टी20 (T20) और वनडे टीम (ODI) के कप्तान हैं, जबकि उन्हें टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था। वहीं, अब विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद हिटमैन इस पद के लिए बड़े दावेदार हैं। मगर कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का कहना है कि टेस्ट टीम का कप्तान केएल राहुल या ऋषभ पंत को बनाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि 33 साल के विराट कोहली (Virat Kohli) ने बीते शनिवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करते हुए ऐलान किया था कि वह भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले घोषणा की थी कि वह टूर्नामेंट के बाद टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने किंग कोहली को वनडे टीम के कप्तान पद से हटा दिया था।

Leave a comment

Cancel reply