बुधवार को दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने अंतिम सांस ली।

बुधवार को दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने अंतिम सांस ली। उनका 98 साल की उम्र में निधन हो गया। वे पिछले लंबे समय से बीमार थे। उनकी निधन की खबर से आम से लेकर खास लोग सभी गमगीन हो गए। दिलीप साहब जून महीने में अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि, कुछ दिनों बाद उन्हें छुट्टी मिल दी गई थी। इसके बाद उन्हें 30 जून को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया और 7 जुलाई को उनके निधन की खबर आई। दिलीप कुमार के परिवार ने उनके निधन की खबर की पुष्टि करते हुए ट्विटर पर भावुक संदेश पोस्ट किया।

वहीं, दिलीप साहब के निधन से खेल जगत के दिग्गज भी दुखी हुए हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “एक युग का अंत हो गया। दिलीप कुमार साहब के परिवार और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। उनके जैसे दिग्गज अपने अनुकरणीय कार्यों के माध्यम से जीते हैं।”

भारत के पूर्व उप-कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने भी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी और ट्विटर पर लिखा, “दिलीप कुमार के परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उन्होंने कहा था कि तकदीरें बदल जाती हैं, जमाना बदल जाता है, मुल्कों की तारिख बदल जाती है, शहंशाह बदल जाते हैं, मगर इस बदली हुई दुनिया में मोहब्बत जिस इंसान का दामन थाम लेती है, वो इंसान नहीं बदलते।”

लक्ष्मण और सहवाग के अलावा खेल जगत की इन हस्तियों ने भी दी श्रद्धांजलि। देखें ट्वीट्स –

दिलीप कुमार ने ‘ज्वर भाटा’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्म साल 1944 में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने मुगल-ए-आज़म, देवदास, गंगा जमुना और अन्य जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उनकी आखिरी फिल्म किला थी, जो साल 1998 में रिलीज हुई थी।

Leave a comment