धोनी वाली टीम के इस धांसू बल्लेबाज का डेब्यू लगभग तय, दूसरे टी20 में करेगा लंका दहन!

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सीएसके के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ की शानदार बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं। बुधवार को 24 साल के ऋतुराज ने सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध 75 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसी बीच सहवाग ने ऋतुराज की इस शानदार पारी की तारीफ की और कहा कि उनमें एमएस धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कप्तान बनने की क्षमता है।

42 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “मैं कभी ऋतुराज गायकवाड़ से नहीं मिला हूं और ना ही मैंने उनको व्यक्तिगत रूप से खेलते हुए देखा है, लेकिन अगर वे अगले कुछ सालों तक सीएसके से जुड़े रहते हैं तो उनके अंदर वो सभी खूबियां हैं, जो एक कप्तान में होती हैं।” ऋतुराज ने SRH के खिलाफ इस मैच में 44 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 75 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

यह भी पढ़ें | आईपीएल को लगा एक और झटका, खिलाड़ियों के बाद अब इन दोनों अंपायर्स ने छोड़ा टूर्नामेंट

सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पहली विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। वीरेंद्र सहवाग ने सीएसके के अगले कप्तान को लेकर कहा, “मैं ऋतुराज को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता हूं, लेकिन वे शांत स्वभाव से बल्लेबाजी करते हैं। वे जानते हैं उन्हें कब आक्रमक अंदाज में और किस पल कैसे खेलना है।”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “ऋतुराज अपनी जिम्मेदारी से भागते नहीं हैं और ना ही अपना विकेट गंवाते हैं। इन सभी गुणों को देखते हुए मुझे लगता है कि अगर वे सीएसके में बने रहते हैं तो उनमें क्षमता है टीम की कप्तानी वे संभाल सकते हैं। क्या वे घरेलू क्रिकेट में कप्तान हैं? अगर हां, तो सीएसके का कप्तान बनने की उनकी संभावना निश्चित रूप से बढ़ जाएगी।”