Rohit Sharma
रोहित शर्मा टी20 आई में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सबसे ऊपर हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बुधवार को टीम इंडिया (India)और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले को लेकर भविष्यवाणी की है। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश ने कहा है कि इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलेंगे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि दोनों पॉवरप्ले में कितने रन बनेंगे।

उन्होंने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर वीडियो साझा करते हुए कहा है, “मेरी पहली भविष्यवाणी है कि रोहित शर्मा अर्धशतक जड़ेंगे।” इसके अलावा 44 साल के आकाश चोपड़ा ने आगे कहा है, “अगर हम दोनों पावरप्ले को शामिल करते हैं तो 90 से अधिक रन बनेंगे। 12 ओवर में न केवल 90 बल्कि 100 रन भी बनाए जा सकते हैं। यह एक ऐसी पिच है, जहां बड़े-बड़े शॉट्स लगते हैं।”

वहीं, कैरेबियाई टीम के खिलाफ हिटमैन के टी 20 क्रिकेट के आंकड़ों की बात करें तो बहुत जबरदस्त हैं। 34 साल के रोहित ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध अब तक 15 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 41.41 के स्ट्राइक रेट से 519 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 16 फरवरी से तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है, जिसके सभी मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे। सीरीज में बढ़त बनाने के लिए दोनों टीमें 16 फरवरी को होने वाले पहले मुकाबले में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। टी20 सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसमें टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 3-0 से पराजित किया था।

Leave a comment

Cancel reply