Joe Root
इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेंगे।

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेंगे। 31 साल के इंग्लिश क्रिकेटर ने पांचवां एशेज टेस्ट मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नीलामी (Mega Auction) में अपना नाम नहीं डालेंगे। उनके मुताबिक, वह इस मौके का त्याग करेंगे, क्योंकि इस समय इंग्लैंड की टेस्ट टीम को उनकी ज्यादा जरूरत है।

जो रूट ने कहा, “टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत है और खिलाड़ी मेरी पूरी ऊर्जा के पात्र हैं। मैं जितना हो सकता है उतना त्याग करता रहूंगा, क्योंकि मुझे टेस्ट क्रिकेट की बहुत परवाह है।” बीते दिनों पहले रूट ने आईपीएल के इस सीजन में खेलेंगे की इच्छा जाहिर की थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले ही इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में तभी खेलेंगे, जब तक उनकी टेस्ट क्रिकेट प्रभावित नहीं होगी। वह क्रिकेट के लंबे प्रारूप को बहुत पसंद करते हैं।

गौरतलब है कि जो रूट ने साल 2018 में आईपीएल के मेगा नीलामी में अपना नाम दिया था, लेकिन उस दौरान उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। इसके बाद से दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल नीलामी में हिस्सा नहीं लिया। रूट ने इंग्लैंड के लिए 32 टी20 मुकाबलों में 35.72 के औसत से 893 रन बनाए हैं। उनके लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में आंकड़े बेहतरीन हैं और वह समय-समय पर इंग्लैंड में टी20 लीग खेलना पसंद करते हैं।

Leave a comment

Cancel reply