DC ने लीग के दूसरे हाफ में भी पंत को ही टीम का कप्तान बनाए रखने का फैसला लिया।

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले चरण के शुरू होने से पहले श्रेयस अय्यर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उस समय टीम मैनेजमेंट ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी थी। हालांकि, आईपीएल के स्थगित होने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि टीम की कप्तानी दोबारा से श्रेयस अय्यर को दे दी जाएगी। मगर DC ने लीग के दूसरे हाफ में भी पंत को ही टीम का कप्तान बनाए रखने का फैसला लिया। अब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने फ्रेंचाइजी के इस निर्णय पर प्रतिक्रिया दी है।

संजय मांजरेकर ने DafaNews द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहा, “जब मैं दिल्ली को देखता हूं तो मैं उनके कप्तान को देखता हूं और मुझे लगता है कि टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को कप्तान के रूप में जारी रखने का एक शानदार निर्णय लिया, क्योंकि वे टीम में एक स्वचालित पसंद हैं।”

56 साल के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “यह श्रेयस अय्यर को खुद को बल्लेबाज के रूप में साबित करने के लिए थोड़ा दबाव में भी डालेगा और मुझे लगता है कि ऋषभ पंत में जन्मजात नेतृत्व की क्वालिटी है। वे एक स्ट्रीट स्मार्ट क्रिकेटर हैं, इसलिए मुझे खुशी है कि उन्होंने कप्तान के रूप में ऋषभ पंत के साथ जारी रखा है।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम ने 8 मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज की थी। वहीं, पंत ने भी खुद को कप्तान के रूप में अच्छे से साबित किया था। टीम मैनेजमेंट ने दिल्ली कैपिटल्स का शानदार प्रदर्शन देखते हुए ऋषभ को कप्तान बनाए रखने का यह फैसला लिया है।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स टीम बुधवार को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

Leave a comment