श्रेयस अय्यर की तुलना में सूर्यकुमार यादव बहुत अलग बल्लेबाज हैं - गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है. साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार की तुलना दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर से की है. उन्होंने कहा है कि टी20 क्रिकेट में अय्यर की तुलना में सूर्य काफी अलग बल्लेबाज हैं. गंभीर को लगता है कि टीम इंडिया में मुंबई के इस बल्लेबाज की मौजूदगी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में नीली जर्सी वाली टीम को फायदा पहुंचाएगी.

गंभीर ने कहा, “सूर्यकुमार यादव श्रेयस अय्यर की तुलना में बेहद अलग (क्लास वाले) बल्लेबाज हैं. वे अनेक गुणों वाले खिलाड़ी हैं. वह बहुत अधिक अपरंपरागत भी हैं और टी20 क्रिकेट में आप ऐसे लोगों को चाहते हैं, जो अपरंपरागत हों.”

उन्होंने आगे कहा, “आप ऐसे बल्लेबाज को पसंद करेंगे, जो गेंद को मैदान के चारों ओर हिट करे. वे लेट कट खेल सकते हैं. वे गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से भी खेल सकते हैं. उनके पास हर प्रकार का शॉट है. ख़ास तौर पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए.”

बता दें कि श्रेयस अय्यर को टी20 विश्व कप 2021 की टीम में जगह नहीं मिल पाई, क्योंकि वे चोटिल होने की वजह से पिछले काफी समय से क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. हालांकि, वे अब पूरी तरह से फिट हैं और आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलते हुए नजर आएंगे. ऐसे में चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव को जगह दी है.

Leave a comment