Suryakumar yadav
WI vs IND: सूर्यकुमार यादव क्यों कर रहे हैं पारी की शुरुआत? कप्तान रोहित शर्मा ने बताया

मंगलवार को सैंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के तीसरे मैच में भारत (Indian) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 7 विकेट से पराजित कर दिया. साथ ही मेहमानों ने सीरीज में 2-1 की बढ़त भी बना ली. नीली जर्सी वाली टीम के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 76 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

सूर्य कुमार मौजूदा सीरीज में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. अब कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि कुमार ओपनिंग क्यों कर रहे हैं.

35 साल के रोहित शर्मा ने कहा, “हम चाहते हैं कि खिलाड़ी किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकें. हम नहीं चाहते कि वे किसी खास नंबर पर बल्लेबाजी करते रहें. हम चाहते हैं कि खिलाड़ी लचीले हों. कुछ खास खिलाड़ियों को देखने का खास नजरिया हो सकता है.”

बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता है. ऐसे में प्रबंधन यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उसकी मजबूत प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है. हालांकि, इससे पहले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी भारतीय टीम की शुरुआत करते देखा गया है.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. सूर्यकुमार यादव की उम्र क्या है?

A. 31

Leave a comment

Cancel reply