Virat Kohli
'भारतीय टीम में ओपनिंग को लेकर विराट कोहली की वजह से उथल-पुथल हो रही है'

शुक्रवार को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में भारत (India) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 68 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पारी की शुरुआत करने के लिए उतरे थे. इससे पहले ऋषभ पंत को भी सबसे छोटे फोर्मेट में ओपनिंग करते देखा जा चुका है.

ऐसे में पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को लगता है कि टी20 फोर्मेट में नीली जर्सी वाली टीम की ओपनिंग को लेकर विराट कोहली की वजह से उथल-पुथल हो रही है.

37 साल के पार्थिव पटेल ने कहा, “विराट इस खेल के लेजेंड खिलाड़ी हैं और टीम इंडिया के ओपनिंग में इन दिनों आप, जितने भी बदलाव देख रहे हैं ये सब सिर्फ इसी वजह से किया जा रहा है, क्योंकि वह सबकुछ आजमाना चाहते हैं, जिससे किसी भी तरह से विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में फिट किया जा सके. यही वह वजह है, जिसके लिए आप सूर्या और पंत को पारी की शुरुआत करते देख रहे हैं. ऐसा मुझे महसूस होता है.”

बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी तैयारियों में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता है. वहीं, कोहली पिछले काफी समय से खराब लय में चल रहे हैं. वे पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply