kohli akhtar
अख्तर ने सिर्फ दो शब्दों में किया कोहली का वर्णन, पाकिस्तानी पेसर की प्रतिक्रिया ने जीता फैंस का दिल

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय (Indian) धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं है कि कोहली ने रन नहीं किए, लेकिन हां शतक नहीं बनाया, यह बात ठीक है. इसके अलावा रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा कि 70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं या यह कोई कैंडी क्रश नहीं हो रहा है.

46 साल के शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, “बीते 10 साल में अगर मैं देखूं कि किसी खिलाड़ी ने खुद को लगातार साबित किया है और उभरकर सामने आया है तो वह विराट कोहली हैं. अगर उनका एक-आध साल खराब गया है तो हम मीडिया में उसकी अचानक आलोचना करना शुरू कर दें तो यह ठीक नहीं है. ऐसा नहीं है कि कोहली ने रन नहीं किए, लेकिन हां 100 नहीं बनाए. यह बात ठीक है.”

उन्होंने आगे कहा, “70 सेंचुरी बनाना कोई खाला जी का घर नहीं, यह कोई कैंडी क्रश नहीं हो रहा है. कोई आम आदमी सेंचुरी नहीं बना सकता इतनी. यह ग्रेट खिलाड़ी का ही काम है और विराट कोहली, जब इस दौर से बाहर आएंगे तो वे एक और ही दुनिया के इंसान होंगे.”

आपको बता दें कि विराट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 53.72 के औसत से 23,693 रन बनाए हैं और वे 50 से अधिक के करियर एवरेज के साथ सर्वाधिक रन बटोरने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. वे पहले ही 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक (एकदिवसीय मैचों में 43 और टेस्ट में 27) बना चुके हैं और उन्होंने 2019 तक ऐसा किया है.

कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है और मौजूदा समय में वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. 33 साल के खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंके हैं.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply