pujara

इंग्लैंड (England) के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने ससेक्स (Sussex) के साथ एक साल के नए अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किए हैं. वे अब 2023 सीजन तक काउंटी क्रिकेट में बने रहेंगे. 2016 में ससेक्स के लिए पदार्पण करने के बाद से जोफ्रा फैन्स के लिए यहां के सबसे ख़ास खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं.

27 साल के जोफ्रा आर्चर ने ससेक्सक्रिकेट.को.यूके से कहा, “यह काफी मुश्किल कुछ महीने थे, जब मैं ससेक्स के लिए नहीं खेल पा रहा था. चोट लगने की वजह से मैं पूरी तरह से मैदान के बाहर था, लेकिन अब मेरा टीम के साथ एक साल के नए कॉन्ट्रैक्ट का विस्तार हुआ है और मैं इससे काफी खुश हूं. मैं बस अपनी टीम की जीत में अहम योगदान देना चाहता हूं.”

ससेक्स के हेड कोच, इयान सैलिसबरी ने कहा, “यह अच्छी खबर है कि जोफ ने एक विस्तार पर हस्ताक्षर किए हैं. वो भी ससेक्स के लिए ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलना चाहते हैं और क्लब के सभी लोग उनसे खूब प्यार करते हैं. वो इस क्लब के दिग्गज खिलाड़ी पहले ही बन चुके हैं और सभी लोगों को उनके साथ खेलना काफी अच्छा लगता है.”

उन्होंने 43 प्रथम श्रेणी मैचों में 181 विकेट चटकाए हैं. आर्चर ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद 13 मैचों में 42 विकेट लिए हैं. लाल गेंद के खेल में विकेट लेने के साथ-साथ आर्चर ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भी खूब वाह-वाही बटोरी. जोफ्रा इंग्लैंड के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में सामने आए, जब उन्होंने 2019 में विश्व कप जीता. दाएं हाथ के धाकड़ पेसर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में ऐतिहासिक सुपर-ओवर फेंका.

वहीं, टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी पिछले कई महीनों से ससेक्स के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने भी इस टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Leave a comment

Cancel reply