llc 2022
भारत के 6 शहर करेंगे लीजेंड्स लीग क्रिकेट की मेजबानी, 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के आयोजकों ने मंगलवार को पुष्टि की कि टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण 6 भारतीय शहरों में खेला जाएगा, जहां कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट इसकी मेजबानी करेंगे. यह टूर्नामेंट 17 सितंबर से 8 अक्टूबर 2022 तक खेला जाएगा. लीग का पहला सीजन इस साल जनवरी में मस्कट में तीन टीमों इंडिया महाराजा, वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस के बीच खेला गया था और इसमें सात मैच शामिल थे. दूसरे सीजन में चार फ्रेंचाइजी स्वामित्व वाली टीमें होंगी और इसमें में 15 मैच होंगे.

दुनिया भर से 60 से अधिक खिलाड़ियों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है. सीज़न के ड्राफ्ट इवेंट के लिए कुल पूल सौ से अधिक खिलाड़ियों का होगा.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “हम जल्द ही मैचों के पूर्ण कार्यक्रम और टीम चयन मानदंड के साथ खेलों के पूर्ण प्रारूप की घोषणा करेंगे. हम चर्चा के अंतिम चरण में हैं. हम अपने प्रशंसकों को एक शानदार अनुभव और आकर्षक मनोरंजन प्रदान करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.”

भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एक विशेष क्रिकेट मैच खेलेंगे. गांगुली ने इंस्टाग्राम पर यह घोषणा करते हुए पुष्टि की कि वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीज़न 2 में एक विशेष मैच खेलने उतरेंगे.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. सौरव गांगुली ने कितने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत की कप्तानी की है?

A. 195

Leave a comment

Cancel reply