CSK vs GT
चेन्नई और गुजरात दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स को श्रद्धांजलि देने के लिए यह पट्टी बांधी है।

रविवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 62वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है और दोनों टीमों के खिलाड़ी काली पट्टी (black armbands) पहनकर मैदान में उतरे हैं। चेन्नई और गुजरात दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स को श्रद्धांजलि देने के लिए यह पट्टी बांधी है। बता दें कि पूर्व कंगारू क्रिकेटर का शनिवार रात को कार दुर्घटना में निधन हो गया।

एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक थे। वे खेल के सभी विभागों में टीम के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी थे और साइमंड्स अपने करियर के दौरान अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैदान पर कहर बरपाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने साल 1998 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 आई मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने कुल 6887 रन बनाए और 165 विकेट लिए थे। वे साल 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप विजेता टीम का भी अहम सदस्य थे।

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 62वें मुकाबले की बात करें तो कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। आईपीएल के मौजूदा सीजन में पिछले साल की चैंपियन का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है। टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, जबकि जीटी की टीम जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

Leave a comment

Cancel reply