Andrew Symonds -Adam Gilchrist
5 घटनाएं, जब क्रिकेट को रेसिस्म से जोड़ा गया

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का निधन हो गया है। उनकी मौत एक कार दुर्घटना में हुई है। पुलिन के अनुसार, शनिवार रात 11 बजे कंगारू क्रिकेटर की कार का एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उनकी मौत हो गई। साइमंड्स के निधन से पूरा क्रिकेट जगत सदमे में है। उनकी मौत पर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से लेकर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) तक कई क्रिकेटर्स ने शोक जताया है।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “एंड्रयू साइमंड्स के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। वह बहुत जल्दी चला गया। परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना। दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने भी साइमंड्स को श्रद्धांजलि देते हुए नाइन नेटवर्क से बातचीत करते हुए कहा, “वे गेंद को लंबा मारना और फैंस का मनोरंजन करना चाहते थे। वे एक तरह से पुराने जमाने के क्रिकेटर थे।”

हरभजन सिंह और एलन बॉर्डर के अलावा इन खिलाड़ियों ने साइमंड्स को श्रद्धांजलि दी है। देखें ट्वीट्स-

बता दें कि साइमंड्स साल 2003 और 2007 की ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे। उन्होंने साल 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसके बाद साइमंड्स ने सालों तक फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए बतौर टीवी कमेंटेटर के रूप में काम किया था। इतना ही नहीं वे बिग बैश लीग के प्रसारण के लिए माइक्रोफोन पर नियमित थे।

Leave a comment

Cancel reply