nz vs sl
T20 World Cup: बोल्ट और फिलिप्स के शानदार प्रदर्शन की बदौलत NZ ने SL को 65 रनों से हराया

सिडनी के एससीजी में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) के सुपर-12 चरण के ग्रुप-1 के मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) और श्रीलंका (Sri Lanka) की टीमें आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में ब्लैककैप्स ने श्रीलंका को 65 रनों से शिकस्त दी. कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

लक्ष्य – श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की लड़खड़ाती पारी को ग्लेन फिलिप्स ने संभाला. इस दौरान उन्होंने शतक जड़ डाला है. फिलिप्स ने 64 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. कीवी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुक्सान पर 167 रन बनाए. श्रींलका को यह मैच जीतने के लिए इतने ही ओवर में 168 रन बनाने थे, लेकिन श्रीलंकाई टीम की पारी 19.2 ओवर में 102 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई.

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट चटकाए. काली जर्सी वाली टीम की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है, जबकि श्रीलंका को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

श्रीलंका: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षा, दसुन शनाका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, लाहिरू कुमारा, कसुन रजिथा.

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

आमने – सामने का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच अभी तक 19 टी20 आई मैच खेले गए हैं, जिनमें से कीवी टीम ने 10 मुकाबले जीते हैं, जबकि आठ मैचों में श्रीलंकाई टीम को जीत मिली है. एक मैच बारिश की वजह से धुल गया.

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022, सुपर-12: पहले सप्ताह की ‘TEAM OF THE WEEK’, जानें कौन हैं वो 11 खिलाड़ी

Q. इस बार का टी20 विश्व कप कहां खेला जा रहा है?

A. ऑस्ट्रेलिया

4 बड़े रिकॉर्ड भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच में होंगे ध्वस्त

Leave a comment

Cancel reply