Hardik and Pant
ऋषभ और हार्दिक की साझेदारी देख पाकिस्तानी खिलाड़ी को याद आई 2002 की ऐतिहासिक नेटवेस्ट ट्रॉफी

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने मैनचेस्टर में इंग्लिश टीम को पांच विकेट से पटखनी दी है। इन दोनों की इस मैच जिताऊ पारी को पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने 2002 की नेटवेस्ट ट्रॉफी के दौरान युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ के बीच हुई ऐतिहासिक साझेदारी के समान बताया है।

रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इस धमाकेदार जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी20 आई के बाद तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ ने आखिर तक टिक कर 113 गेंदों पर 155 रन बनाए, तो वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हरफनमौला खेल दिखाते हुए पहले तो गेंदबाजी में इंग्लैंड के चार विकेट चटकाए और फिर बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 71 रनो की जबरदस्त पारी खेली।

ऋषभ और पांड्या का खेल देखने के बाद पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “पंत की पारी ने मुझे नेटवेस्ट ट्रॉफी में युवराज और कैफ की याद दिला दी। वहां भी टॉप आर्डर के बल्लेबाज ध्वस्त हो गए थे और युवा खिलाड़ियों ने भारत को जीत की दहलीज लांघने में मदद की।”

41 साल के पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आगे कहा, “पांड्या और पंत की बीच कुछ उसी तरह की अहम साझेदारी हुई। उन्होंने गेंदबाज़ी यूनिट को तोड़ कर रख दिया। पांड्या अब बेहतरीन लय में हैं, उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी कड़ी मेहनत की है।

वहीं, पंत की तारीफ करते हुए कनेरिया ने आगे कहा, “ऋषभ ने काफी परिपक्वता से खेला, वो एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी बनने की राह पर है। सिर्फ कुछ ही खिलाड़ी हैं जो टैलेंट के मामले में उनकी बराबरी करते हों। वो अपने शतक को दोहरे शतक में भी बदल सकते हैं साथ ही वो बल्लेबाजी करते हुए आत्मविश्वास से भरे रहते हैं।”

Leave a comment

Cancel reply