dean elgar
SA vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हमें घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलेगा - एल्गर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) का मानना है कि उनकी टीम को भारत (India) के विरुद्ध रविवार से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज (Test Series) में घरेलू परिस्थितियों (Home Conditions) का फायदा ज़रूर मिलेगा. उनका मानना है कि टीम लगभग 6 महीने के बाद लाल गेंद वाले क्रिकेट में शिरकत करने जा रही है और इसका मतलब यह है कि खिलाड़ियों को तैयारी करने के लिए काफी समय मिला है.

एल्गर ने एक प्रेसवार्ता में कहा, “मुझे लगता है कि हमें घरेलू परिस्थिति में खेलने से वास्तव में थोड़ा फायदा होगा. वे (भारत) दुनिया में नंबर एक स्थान पर हैं, लेकिन हमें बस इसका फायदा होगा कि हम घर में खेलेंगे.”

34 साल के एल्गर ने आगे कहा, “दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला था और टीम को लंबे प्रारूप के मैचों के अनुसार ढलने में कुछ समय लग गया, लेकिन हम जानते थे कि भारत के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले तैयारी की प्रक्रिया का एक हिस्सा था.”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी सरज़मीं पर अब तक एक भी टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है, लेकिन इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका के घर में इतिहास रचने का मौका होगा.

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम:

तारीखमैचस्‍थान
26 से 30 दिसंबर 2021भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्टसेंचुरियन
3 से 7 जनवरी 2022भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्टजोहांसबर्ग
11 से 15 जनवरी 2022भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्टकेपटाउन

Leave a comment

Cancel reply