Aakash Chopra
दक्षिण अफ्रीका या भारत? आकाश चोपड़ा ने बताया कौन सी टीम को मिलेगी टेस्ट सीरीज में जीत

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में हिंदी क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और भारत (India) के बीच खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज (Test Series) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि लाल गेंदों वाली यह सीरीज 1-1 से ड्रॉ के रूप में समाप्त होगी. साथ ही उन्होंने उनका मानना है कि अगर तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया खेल रहे होते तो दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेता.

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल से कहा, “मैं भारत को टेस्ट सीरीज जीतते नहीं देखता. अगर नोर्खिया खेल रहे होते तो मैं दक्षिण अफ्रीका को 2-1 के अंतर से जीत देता. उनके नहीं रहने से सीरीज 1-1 से खत्म हो जाएगी.”

यह भी पढ़ें | SA v IND: CSA ने घोषित किया टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी सरज़मीं पर अब तक एक भी टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है. टीम इंडिया ने अभी तक यहां 7 टेस्ट सीरीज में शिरकत की है, जिनमें उन्हें केवल 3 टेस्ट मैचों में ही जीत दर्ज हुई है, लेकिन इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका के घर में इतिहास रचने का मौका होगा.

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम:

तारीखमैचस्‍थान
26 से 30 दिसंबर 2021भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्टसेंचुरियन
3 से 7 जनवरी 2022भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्टजोहांसबर्ग
11 से 15 जनवरी 2022भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्टकेपटाउन

Leave a comment

Cancel reply