ENG vs IND: कोहली के साथ भिड़ंत पर बेयरस्टो ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड (England) में इस वक़्त भारत की तुलना में वैसे तो काफी ठंडा मौसम है, लेकिन एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत काफी गर्म माहौल में हुई। पहले सेशन के कुछ ही ओवरों का खेल हुआ था कि विराट कोहली (Virat Kohli) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के बीच मैदान में नोक-झोंक देखने को मिली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बेयरस्टो ने कोहली के साथ हुई इस झड़प पर बड़ा बयान दिया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस घटना के बारे में बताते हुए बेयरस्टो ने कहा, “हम लगभग 10 साल से एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। ये टेस्ट मैच है और हम दोनों एक दूसरे के विरोधी हैं, जो भी हुआ वो खेल का हिस्सा है। हमें अपना बेस्ट देना होता है, जिसके लिए हम हर संभव कोशिश करते हैं। हर खिलाड़ी अपनी टीम को आगे देखना चाहता है और ऐसे में जो भी हुआ वो बस खेल का हिस्सा था।”

घटना की बात करें, तो ये मामला इंग्लैंड की पारी के 32वें ओवर का है। बेयरस्टो तब बल्लेबाज़ी कर रहे थे और कोहली स्लिप पर फील्डिंग के लिए तैनात थे। इस दौरान बेयरस्टो की धीमी बल्लेबाज़ी देखकर कोहली ने उनका ध्यान भटकना शुरू कर दिया। बेयरस्टो ने जैसे ही इस पर रिएक्ट किया तो कोहली भड़क गए और उनके बीच बहस होने लगी। मामला थोड़ा और गंभीर तब हो गया, जब कोहली ने उन्हें ‘शटअप’ का इशारा किया। इसके बाद मामला बढ़ता देख अंपायर ने दोनों के बीच आकर स्थिति को संभाला लिया।

आपको बता दें, भारत की पहली पारी में 416 रन के जवाब में इंग्लिश टीम 284 रन पर ढेर गई। इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को यहां तक पहुंचाने में जॉनी बेयरस्टो (106) के शतक का बड़ा हाथ रहा। वहीं, तीसरा दिन खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 125 रन बना लिए है और 257 रन की बड़ी बढ़त के साथ भारतीय टीम (Team India) आगे चल रही है।

Q. विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार शतक कब लगाया था?


A. 22 नवंबर 2019

Leave a comment

Cancel reply