Ashes Series 2021
पोंटिंग की भविष्यवाणी, बताया टी20 विश्व कप में कौन सी दो टीमें खेलेंगी फाइनल और कौन बनेगा विजेता?

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashoke Dinda) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि डिंडा ने उन्हें काफी प्रभावित किया था. रिकी ने बताया कि किस तरह नेट्स में अशोक से प्रभावित होकर उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच जॉन बुकानन से उन्हें कॉन्ट्रैक्ट देने की बात कही थी.

पोंटिंग ने कहा, “अशोक डिंडा केकेआर टीम के नेट गेंदबाज थे. 7-10 दिनों तक उन्होंने हर एक सीजन में हम सबको तेज बाउंसर्स डाले. मैंने जॉन बुकानन से कहा कि इस लड़के में कुछ बात है, इसे कॉन्ट्रैक्ट दे दीजिए.”

उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद डिंडा को कॉन्ट्रैक्ट मिल गया. मेरे हिसाब से उन्होंने आईपीएल के शायद पहले तीन विकेट भी लिए थे. ये उनकी शुरूआत थी और इसके बाद वो 12-13 साल तक खेले.”

यह भी पढ़ें | IPL 2022: दिनेश कार्तिक की नजर एक और कम बैक पर! क्या ये संभव है?

बता दें कि डिंडा ने आईपीएल में खेले 78 मुकाबलों में 69 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 18 रन देकर 4 विकेट रहा है. 38 साल के डिंडा को शानदार गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. वे आईपीएल की शुरुआत में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए खेले थे. इसके बाद वे दिल्ली डेयरडेविल्स (अब – दिल्ली कैपिटल्स), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वॉरियर्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए भी खेल चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply