पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी अपनी विवादित बयानबाजी को लेकर आए दिन सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. हाल ही में पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के खिलाफ ज़हर उगला है. उन्होंने दावा किया है कि अगर आईसीसी विश्व कप 2011 में वे मोहाली में टीम इंडिया के खिलाफ खेलते तो कई भारतीय खिलाड़ियों की पसलियां-अंगूठे जरूर तोड़ डालते.

दरअसल, रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर फैंस के सवालों के जवाब के बीच ये विवादित कमेंट किया है, जब अख्तर से एक फैन ने सवाल किया कि अगर वे विश्व कप के 2011 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के विरुद्ध खेलते तो क्या 161.3 किमी प्रति घंटे से फेंकी गई अपनी सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ डालते?

उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, “मैं कुछ (भारतीय) खिलाड़ियों के पैर अंगूठे या पसलियां जरूर तोड़ डालता अगर 161.3 वाला रिकॉर्ड नहीं भी तोड़ पाता तो.”

बता दें कि शोएब अख्तर अपने समय के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में शामिल रहे हैं. उन्हें आज भी दुनिया का सबसे रफ़्तार वाला पेसर माना जाता है. अख्तर 160 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करने के लिए मशहूर थे. उन्होंने कई बार अपनी कहर बरपाती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को लहुलुहान किया. गौरतलब है कि अख्तर ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2011 में श्रीलंका के विरुद्ध खेला था.

Leave a comment