राहुल द्रविड़ ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

श्रीलंका के खिलाफ तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए वनडे में एक साथ डेब्यू किया. ऐसे में ईशान को भारतीय चयनकर्ताओं ने जन्मदिन पर स्पेशल गिफ्ट दिया. वे अपने बर्थडे के दिन एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने. उनसे पहले अपने बर्थडे पर डेब्यू करने वाले गुरशरण सिंह थे, जिन्होंने 8 मार्च 1990 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हैमिल्टन में अपना पहला और आखिरी वनडे मुकाबला खेला था.

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो साझा की है, जिसमें भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के वनडे डेब्यू को लेकर स्पीच देते नज़र आ रहे हैं.

उन्होंने कहा, “यह एक महान उपलब्धि है. आपका परिवार में स्वागत है, ये कड़ी मेहनत का नतीजा है. सिर्फ इन्होंने ही नहीं इनके परिवार ने भी काफी मेहनत की है. ये इनके लिए काफी गर्व का समय है. ईशान किशन के लिए ये डबल सेलिब्रेशन का मौका है.”

बता दें कि सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने इससे पहले इस साल 14 मार्च को टी20 अंतर्राष्ट्रीय में इंग्लैंड के खिलाफ एक-साथ पदार्पण किया था.

श्रीलंका की प्लेइंग XI: दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), चरित असलंका, (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उदाना, लक्षण संदाकन, दुष्मंथा चमीरा, चमिका करुणारत्ने.

टीम इंडिया की प्लेइंग XI: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.

Leave a comment