भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. पंत ने बताया है कि वे बेड सहित ऑक्सीजन सिलेंडर और किट खरीदने के लिए दान देंगे. 23 साल के पंत गुरुग्राम स्थित गैर सरकारी संगठन हेमकुंट फाउंडेशन को ये रकम दान करेंगे.

ऋषभ पंत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट साझा करते हुए कहा, “मैं धनराशि के जरिए हेमकुंट फाउंडेशन की मदद कर रहा हूं, जो देश भर में पीड़ितों को बेड सहित ऑक्सीजन सिलेंडर, कोविड-19 राहत किट और अन्य जरूरी सामान मुहैया कराएगा.”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, इस बुरे दौर से पार पाने में भारत को हम सभी के सामूहिक कोशिशों की जरूरत है. मैंने किसी काम के लिए एक टीम के रूप में मिलकर काम करने की ताकत, जैसा अहम पहलू खेल से सीखा.”

गौरतलब है कि भारत में मौजूदा समय में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचाया हुआ है. कोरोना मरीजों और कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे से लोगों में दहशत का माहौल है. ऐसे में देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है. देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, वेंटिलेटर और रेमडेसिविर की किल्लत जारी है.

Leave a comment