Ravi Ashwin- Rohit Sharma
टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर प्रशंसा की है।

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी की जमकर प्रशंसा की है। अश्विन ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में शानदार नेतृत्व किया। बता दें कि इन दिनों भारत श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है, जिसका पहला मैच मोहाली में खेला गया था। रोहित शर्मा का यह टेस्ट मैच बतौर कप्तान पहला था।

टीम इंडिया ने इस टेस्ट में मेहमान टीम को एक पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से हराया और सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी ने बीसीसीआई (BCCI) टीवी पर बातचीत करते हुए कहा, “रोहित को हम सभी जानते हैं कि वे कितने मजबूत और कितने अच्छे हैं। हालांकि, मैंने बतौर कप्तान उनमें और भी कई ज्यादा मानवीय गुण देखे हैं। वे टीम में किसी स्पेशल को तलाश रहे थे। सभी को कैसा महसूस करना चाहिए, इंजन के रूम में काम करने के लिए आत्मविश्वास होना जरुरी है।”

35 साल के आर अश्विन ने आगे कहा, “जयंत यादव (Jayant Yadav) टीम में तीसरे स्पिनर के तौर पर थे। रोहित शर्मा उसकी काफी देखभाल कर रहे थे और लगातार गेंदबाजी रोटेट कर रहे थे। रोहित ने एक छोर पर तेज गेंदबाज को लगाए रखा था। इन सभी चीजों से हटकर उन्होंने खेल को बिल्कुल ही सिम्पल रखा, जब वे पारी को घोषित करना चाहते थे तो वे चाहते थे कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी डबल सेंचुरी पूरी करें।”

भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा, “हालांकि, वे जडेजा ही थे, जिसने कहा था कि यह जरूरी नहीं है। आपको टीम घोषित कर देनी चाहिए। यही सब चीजें हैं। रोहित काफी अनुभवी हैं। मेरा मानना है कि वह अपना काम बेहद शानदार तरीके से कर रहे हैं।”

Leave a comment

Cancel reply