dinesh karthik-ben stokes
दिनेश कार्तिक ने भी बेन स्टोक्स के इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी है।

इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने शुक्रवार को ऐलान करते हुए कहा कि वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले रहे हैं। इस बात पर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी मुहर लगाते हुए अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर बयान जारी किया। इसी के साथ अब स्टोक्स भारत के विरुद्ध 4 अगस्त से खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं। अब भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भी बेन स्टोक्स के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है।

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट में लिखा, “कैसे उनके सबसे अच्छे दोस्त अभिनव मुकुंद ने उनसे मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बात की थी। कैसे विराट कोहली ने हाल ही में इस बारे में बात की थी कि इन कोविड समय में यह कितना कठिन हो जाता है कि खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहने की आवश्यकता होती है।”

बेन स्टोक्स हाल ही में द हंड्रेड लीग में खेल रहे थे, लेकिन उनके अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने से अब वे इस लीग का भी हिस्सा नहीं होंगे। स्टोक्स 4 अगस्त से शुरू होने वाली भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं, फैंस को उम्मीद होगी कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण तक बेन स्टोक्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर लें।

दरअसल, बेन स्टोक्स पिछले काफी समय से अपनी उंगली की चोट से परेशान हैं और अब वे इस पर ध्यान देना चाहते हैं। स्टोक्स के ब्रेक पर ईसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा, “वे स्टोक्स के इस फैसले का पूरा समर्थन करते हैं और हम खेल से दूर रहने की अवधि के दौरान उनकी मदद करना जारी रखेंगे।”

इसके अलावा इंग्लैंड मेंस क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा, “बेन ने अपनी भावनाओं और भलाई के बारे में खुलकर बात करने का जबरदस्त साहस दिखाया है। हमारा प्राथमिक ध्यान हमेशा हमारे सभी लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है।”

Leave a comment

Cancel reply