ben-stokes-RR
शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम ने बेन स्टोक्स के जाने से पहले एक छोटी सी पार्टी का आयोजन किया था.

सोमवार को इंग्लैंड और आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स के बाएं हाथ की चोटिल अंगुली की सर्जरी होनी है। इसके बाद वे लगभग 13 हफ्तों तक खेल के मैदान से दूर रहेंगे। स्टोक्स के बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली का दोबारा एक्स-रे और सीटी स्कैन हुआ था, जिसमें फ्रैक्चर का पता चला था। दरअसल, उन्हें यह चोट आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के विरुद्ध आरआर के पहले मैच के दौरान लग गई थी। बता दें कि वे इंग्लैंड के लिए शनिवार को रवाना हो गए हैं।

शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम ने बेन स्टोक्स के जाने से पहले एक छोटी सी पार्टी का आयोजन किया था, जिसका वीडियो उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में स्टोक्स की जल्दी रिकवरी की प्राथना भी की है। इससे पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बेन की चोट पर बयान जारी करते हुए कहा, “बेन स्टोक्स 12 सप्ताह के लिए खेल से दूर रहेंगे। लीड्स में सोमवार को उन्हें सर्जरी करवानी होगी।”

राजस्थान रॉयल्स को बेन स्टोक्स की कमी बहुत खलेगी। वे टीम का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। पिछले आईपीएल सीजन उन्होंने 8 मुकाबलों में 40.71 के औसत और 142.50 के स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए थे। इस दौरान 29 साल के ऑलराउंडर ने एक शतक और अर्धशतक भी लगाया था।

वहीं, दूसरी तरफ टीम में जोफ्रा आर्चर की वापसी भी अभी तक सुनिश्चित नहीं हो पाई है और अब बेन स्टोक्स के जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें और भी बढ़ गईं हैं। आरआर ने आईपीएल 2021 में अब तक 2 मैच खेले हैं, जिसमें से एक में जीत मिली है, जबकि दूसरे में हार का सामना करना पड़ा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा की टीम में स्टोक्स की कम कौन सा खिलाड़ी पूरा करता है।

Leave a comment

Cancel reply