kuldeep yadav
IND vs NZ: वनडे में विकेट के मामले में रवि शास्त्री को पीछे छोड़ सकते हैं कुलदीप यादव

भारतीय (Indian) टीम के स्टार चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. कुलदीप भारत के लिए वनडे में विकेट के मामले में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को पीछे छोड़ सकते हैं. बाएं हाथ के स्पिनर उनसे आगे निकलने से महज 3 ही विकेट दूर हैं.

यह भी पढ़ें – IND vs NZ, तीसरा वनडे: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया

कुलदीप ने अभी तक 78 मुकाबलों में 127 विकेट हासिल किए हैं, जबकि शास्त्री के नाम 150 वनडे में 127 विकेट हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में जारी तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी कैच के दौरान कुलदीप के पास यह उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा.

अगर नीली जर्सी वाली टीम के लिए वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात करें, तो इस मामले में पहले नंबर पर पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले हैं. उन्होंने 269 मुकाबलों में 334 विकेट झटके हैं. उनके बाद इस फेहरिस्त में तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ हैं, जिन्होंने 229 वनडे में 315 विकेट अपने नाम किए हैं.

Also Read: | Congratulations to the loveliest KL Rahul and Athiya Shetty – Suresh Raina, Suryakumar Yadav lead wishes on social media

वहीं, इंदौर वनडे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. खबर लिखे जाने तक भारत ने 14 ओवर में बिना किसी नुक्सान के 114 रन बना लिए थे. शुभमन गिल (54) और रोहित शर्मा (58) दोनों अर्धशतकों के साथ क्रीज़ पर जमे हुए थे.

वीडियो – हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान

कुलदीप यादव कितने साल के हैं?

28

Leave a comment

Cancel reply