Babar Azam
टी20 विश्व कप में बाबर आज़म का बल्ला लगातार आग उगल रहा है.

टी20 विश्व कप में बाबर आज़म का बल्ला लगातार आग उगल रहा है. अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए बाबर ने टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया है. पाकिस्तान टीम के कप्तान ने 47 गेंदों 66 रन बनाए, जिनकी बदौलत टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 विकेट गवां कर 189 रन बनाए.

इस अर्धशतक के बाद पाकिस्तान के कप्तान ने विराट कोहली और मैथ्यू हेडन के टी20 विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली. इससे पहले विश्व कप के सबसे पहले संस्करण में मैथ्यू हेडन ने 4 अर्धशतक लगाए थे, 2014 टी20 विश्व कप में विराट कोहली ने एक संस्करण में 4 अर्धशतक जमाए थे.

बाबर ने दुबई में अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ 52 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेलकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 47 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद, नामीबिया के खिलाफ भी बाबर आज़म ने अर्धशतकीय पारी खेली थी.

सुपर 12 राउंड में पाकिस्तान टीम अपने सभी मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर मौजूद है. कप्तान बाबर आज़म की शानदार फॉर्म टीम के लिए एक सकारात्मक पहलू है.

बाबर ने इस कैलेंडर वर्ष में अब तक टी20 आई प्रारूप में 1,627 रन बनाए हैं. टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. देखना होगा कि बाबर आज़म सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबलें में कैसा प्रदर्शन करते हैं और क्या टीम को फाइनल तक ले जाने में मदद कर पाते हैं या नहीं?

Leave a comment

Cancel reply