पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत को बताया टीम इंडिया का असली फिनिशर

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत को बेहतरीन फिनिशर बताया है। श्रीकांत का मानना है कि आखिरी पांच ओवर में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी फिनिशर नहीं होते हैं, बल्कि टीम के लिए छठे या आठवें से लेकर 20वें ओवर तक खेलने वाले खिलाड़ी असली फिनिशर कहलाते हैं।

पूर्व कप्तान ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम फॉलो द ब्लूज में कहा, “फिनिशर कौन होता है? मेरी किताब में फिनिशर वो है जो 8 से 12 ओवर टीम के लिए बल्लेबाजी करे और 20वें ओवर तक खेलता रहे साथ ही भारत के लिए मैच भी जीते। वो 8वें ओवर या फिर 6ठे ओवर से बल्लेबाजी करे, लेकिन अच्छा फिनिशर है कहां?”

उन्होंने आगे कहा, “केएल राहुल अच्छे फिनिशर हैं, रोहित शर्मा भी अच्छे फिनिशर हैं। दिनेश कार्तिक को भी मैं अच्छा फिनिशर कहूंगा, लेकिन असली फिनिशर तो सूर्यकुमार यादव जैसे होते हैं। वो कमाल के फिनिशर हैं। आपके पास रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या भी हैं जो अच्छे फिनिशर हैं।

62 साल के श्रीकांत ने एक असली फिनिशर की परिभाषा बताते हुए कहा, “मैं ये कहूंगा कि फिनिशर वो खिलाड़ी है जो 8वें ओवर से बल्लेबाजी करना शुरू करे और 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करता रहे।”

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। वहीं, दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया में बतौर फिनिशर खेल रहे हैं।

Q. दिनेश कार्तिक की उम्र कितनी है?


A.
37 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply