टेस्ट गेंदबाज
उन्होंने अपनी इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को जगह दी है, जबकि आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के टॉप 5 टेस्ट गेंदबाज का चयन किया है। माजूदा समय के मशहूर कमेंटेटर ने अपनी इस सूची में भारतीय टीम के दो गेंदबाजों का शामिल किया है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज को जगह दी है, जबकि आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी।

इसके अलावा 44 साल के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने साल 2021 के टॉप-5 टेस्ट गेंदबाज की लिस्ट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दो बोलर्स को जगह दी है। भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने साल 2021 में सर्वाधिक टेस्ट विकेट चटकाए हैं। लेकिन आकाश चोपड़ा ने अपनी इस सूची में पहले स्थान पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को रखा है।

अफरीदी ने इस साल जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने साल 2021 में कुल 9 टेस्ट मुकाबले खेले, जिसमें शाहीन ने 47 विकेट हासिल किए। वहीं आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद सिराज को दूसरे स्थान पर रखा। यह साल सिराज के लिए बहुत बेहतरीन रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। सिराज ने इस साल अब तक 9 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और उसमें 28 विकेट चटकाए हैं।

बता दें कि दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के पेसर ओली रॉबिन्सन का चयन किया। रॉबिन्सन ने अब तक साल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 टेस्ट मुकाबलों में 32 विकेट हासिल किए हैं। आकाश चोपड़ा ने चौथे और पांचवें स्थान पर जेम्स एंडरसन और रविचंद्रन अश्विन को रखा है। एंडरसन ने अब तक साल 2021 में 11 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 32 विकेट हासिल किए, जबकि अश्विन ने साल 2021 में 8 टेस्ट मैच खेले और 52 विकेट हासिल किए।

Leave a comment

Cancel reply