ravichandran ashwin
भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम क्रिकेट दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है।

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम क्रिकेट दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है। अश्विन को भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। वह 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में मैदान पर खेलते हुए नज़र आएंगे। इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अश्विन को इस साल भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज के रूप में बताया है।

आर अश्विन ने साल 2021 में अब तक 52 टेस्ट विकेट चटकाए हैं और इसके साथ ही वह इस साल पचास से ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज बन गए हैं। इस बीच जसप्रीत बुमराह ने इस साल टीम इंडिया के लिए पांच टी20 मुकाबले खेलते हुए 7 विकेट लिए।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, ” यह साल बहुत ही दिलचस्प रहा है। एक गेंदबाज, जिसने पांच बार 5 विकेट हौल लिया और उनका नाम बापू यानी अक्षर पटेल है। फिर हमने मोहम्मद सिराज को देखा, जिन्होंने आश्चर्यजनक रूप से अच्छी गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड में भी अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन मेरे लिए साल 2021 में भारत की तरफ से बेस्ट टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हैं।”

44 साल के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “उन्होंने 52 विकेट लिए हैं। उन्होंने गाबा टेस्ट नहीं खेला, इंग्लैंड में एक भी मैच नहीं खेला। इसका मतलब है कि उन्होंने पांच टेस्ट मैच गंवाए हैं। उन्होंने रन भी बनाए हैं, लेकिन मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। अगर वह सभी मैच खेलते तो 70 विकेट हासिल कर लेते।”

आकाश चोपड़ा ने कहा, “अश्विन ने 417 विकेट का आंकड़ा भी पार किया। वह कपिल पाजी के रिकॉर्ड तक पहुंचने के बहुत करीब हैं। अश्विन उस आकंडे को भी पार कर लेंगे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है और अपनी टीम को मैच जिताया वह शानदार है।”

Leave a comment

Cancel reply