Aakash Chopra
भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चुनाव किया है.

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चुनाव किया है. इस टीम में अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को जगह नहीं दी गई है.

विराट कोहली कि अगुवाई में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेलेगी. नए कोविड-19 वैरिएंट की वजह से इस दौरे पर होने वाले 4 टी20 मैचों को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है.

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और केएल राहुल को बतौर ओपनर जगह दी है. वहीं, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को क्रमशः नंबर 3 और 4 पर खेलने के लिए चुना है.

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, “मैंने रोहित और राहुल को अपने सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है, इसमें कोई शक नहीं है. रोहित और राहुल का फैसला सीधा था, वें दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड में साझेदारी की और बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. मैंने पुजारा को अपनी टीम में रखा है और मैं उन्हें इस टीम में नंबर 3 पर खेलते देखना चाहूंगा.”

उन्होंने आगे कहा, “चौथे नंबर पर मेरे पास कोहली है, इसमें कोई शक नहीं है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में शतक जड़े हैं और उम्मीद है कि उनके शतक का इंतजार वहीं खत्म होगा. उन्हें रन बनाने होंगे, बल्लेबाज कोहली को कप्तान कोहली की मदद करनी होगी.”

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय टीम:
रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव.

Leave a comment

Cancel reply