भारत का ड्वेन ब्रावो जो टीम इंडिया को जिता सकता है T20 वर्ल्ड कप

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) ने टीम इंडिया को कई खिलाडी दिए हैं। इसी कड़ी में एक और उभरता हुआ सितारा भारतीय टीम को मिला है, जिसे भारत का ड्वेन ब्रावो कहा जा रहा है। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व आलराउंडर इरफ़ान पठान ने भी माना है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने पिछले दो सालों में कमाल की गेंदबाज़ी की है, जो उन्हें टी20 वर्ल्ड की टीम में जगह देने योग्य बनाती है।

इरफ़ान ने स्टार स्पोर्ट्स के एक टॉक शो में हर्षल पटेल की तुलना ड्वेन ब्रावो से करते हुए कहा, “विविधताओं के मामलों में हर्षल कमाल के हैं। गेंदबाज़ी में उनका नियंत्रण भी शानदार है। विविधताओं के मामले में वो कुछ-कुछ ड्वेन ब्रावो जैसे हैं। क्योंकि, जब कभी उन्हें स्लोवर गेंदों में भी रन पड़ते हैं तो वो अपनी रफ़्तार नहीं बदलते बल्कि गेंद की लाइन और लेंथ बदलते हैं। इसलिए वो इतने सफल भी हैं और उन्हें अपनी इस क्षमता पर पूरा भरोसा है।”

आपको बता दें हर्षल ने अब तक टीम इंडिया के लिए खेले 11 टी20 आई मैचों में 17 विकेट लिए हैं, वहीं वो पिछले साल हुए IPL 2021 के पर्पल कैप विजेता भी रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भी हर्षल ने 4 विकेट लेकर अपनी शानदार फॉर्म का सबूत दिया है। ऐसे में सेलेक्टर्स उन्हें टी 20 वर्ल्ड कप कि स्क्वाड में भी शामिल करने पर विचार कर रहे हैं।

Leave a comment

Cancel reply