शाहीद अफरीदी ने बताया कोहली के आउट ऑफ़ फॉर्म होने का कारण, एटीट्यूड पर उठाए सवाल

पाकिस्तान के पूर्व स्टार आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली के क्रिकेट के प्रति रवैये पर सवाल खड़े किए हैं। अफरीदी के ये सवाल कोहली की ख़राब फॉर्म को देखते हुए आए हैं। कोहली पिछले दो सालों से कोई शतक तो नहीं लगा पाए साथ ही उनके अर्धशतकों की संख्या भी ज्यादा नहीं है। साथ ही आईपीएल 2022 के दौरान उन्हें कई बार गोल्डन डक का शिकार भी होना पड़ा।

अपने इस बेहद लचर प्रदर्शन के बावजूद कोहली कई बार मीडिया के सामने कह चुके हैं कि वो अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं और उनके आसपास भी अच्छा माहौल है। अफरीदी का कहना है कि कोहली को एक बार अपनी वर्तमान स्थिति को देखना चाहिए कि वो अभी कहां पर हैं। अफरीदी ने ये भी कहा है कि फॉर्म में लौटना पूरी तरह से कोहली के एटीट्यूड पर ही निर्भर करता है।

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल समा टीवी से बातचीत करते हुए पूर्व आलराउंडर ने कहा, “क्रिकेट में एटीट्यूड काफी मायने रखता है। मैं भी सबसे ज्यादा इसी की बात करता हूं। आपका क्रिकेट के प्रति कैसा रवैया है? कोहली अपने करियर की शुरआत में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ बनना चाहते थे। लेकिन, बड़ा सवाल ये ही कि क्या वो अभी भी ये चाहते हैं? या उन्हें ऐसा लगता है की उन्होंने अपनी ज़िंदगी में सब कुछ हासिल कर लिया है और अब, बस बैठो और आराम करो। ये सब आपके एटीट्यूड पर निर्भर करता है।”

Leave a comment

Cancel reply