dhoni kohli rcb csk crictoday
धोनी और कोहली के अंदाज़ में क्या है बड़ा अंतर? शेन वॉटसन ने दी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के स्टाइल के बीच तुलना की है. उन्होंने कोहली को ‘सुपरमैन’ बताया है.

40 साल के शेन वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू में कहा, “विराट ने कप्तान के तौर पर शानदार काम किया है, जिस तरह वह खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं वह बहुत कमाल है. उनकी खुद से बहुत अधिक उम्मीद रखते हैं और हर बार, जब भी वह खेलने उतरते हैं तो उन उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश करते हैं. मेरे लिए, मेरा मानना है कि विराट एक सुपर ह्यूमन हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “महेंद्र सिंह धोनी की नसों में बर्फ बहती है. वह टीम के माहौल से दबाव को दूर रखते हैं. वह अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि हर खिलाड़ी को अपनी क्षमताओं पर पूरा यकीन हो. वह जानते हैं कि उनके और उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए क्या काम करता है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वॉटसन ने इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला है.

Leave a comment

Cancel reply