Virat Kohli
अगर बड़े इवेंट एशिया कप और टी20 विश्व कप में भी कोहली का बैट रूठा रहा तो क्या होगा?

टीम इंडिया (India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) का मानना है दिग्गज बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) को ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल करना चाहिए था, जिससे कि वे अपनी फॉर्म में वापसी कर पाते. भारतीय टीम को 18 अगस्त से ज़िम्बाबवे के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए विराट को आराम दिया गया है.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “मुझे लगता है कि विराट कोहली को जिंबाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में टीम में जरूर शामिल करना चाहिए था. मैंने यह बात पहले भी कही है कि जरूर खेलें और खेलते रहें, क्योंकि इसके अलावा एक खिलाड़ी के पास कोई और काम नहीं है. हमारी जिंदगी का सिर्फ एक ही काम है और वह है खेलना.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप अच्छे फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं और लगातार ब्रेक ले रहे हैं तो आप ही को परेशानी होगी, इसलिए मेरे हिसाब से उनको यह तीन मुकाबले खेलने चाहिए थे.”

बता दें कि दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज मौजूदा समय में अपने सबसे मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं बनाया है. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

गौरतलब है कि 33 साल के खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों को 71वें अंतर्राष्ट्रीय शतक का इंतज़ार है. अब सवाल यह है कि वे अपना अगला शतक कब बनाएंगे.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक किस के खिलाफ बनाया था?

A. बांग्लादेश के

Leave a comment

Cancel reply