Virat Kohli
'जिंबाब्वे में शतक लगाकर वे तीसमार खान नहीं बन जाएंगे' कोहली को लेकर बोले कीवी दिग्गज

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. उनका मानना है कि भले ही कोहली को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया हो, लेकिन उनमें अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है. कपिल ने चिंता जताते हुए कहा कि कोहली, जैसा महान खिलाड़ी फॉर्म में लौटने के लिए इतना समय नहीं लेता है. साथ ही पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि विराट को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा.

63 साल के कपिल देव ने एबीपी न्यूज़ से कहा, “ऐसा नहीं है कि भारत पिछले पांच से छह वर्षों में विराट के बिना नहीं खेला है, लेकिन मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस फॉर्म में आए. हां, उसे बाहर कर दिया गया है या आराम दिया गया है, लेकिन उसमें अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है और उसे उसके लिए रास्ता बनाना होगा. शायद रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं. उसके आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है.”

उन्होंने आगे कहा, “एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच यही अंतर है. उसके, जैसे महान खिलाड़ी को इतना समय नहीं लेना चाहिए फॉर्म में वापस आ जाओ. उसे खुद से लड़ना होगा और चीजों को क्रम में लाना होगा. हां, यह थोड़ी चिंता का विषय है कि वह फॉर्म में वापस आने में इतना समय ले रहा है, एक महान खिलाड़ी इतना समय नहीं लेता है.”

बता दें कि कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे बुरे दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई सालों से एक भी शतक नहीं बनाया है. वे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. 33 साल के खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों को 71वें अंतर्राष्ट्रीय शतक का इंतज़ार है. अब सवाल यह है कि वे अपना अगला शतक कब बनाएंगे.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply