Virat Kohli
'जिंबाब्वे में शतक लगाकर वे तीसमार खान नहीं बन जाएंगे' कोहली को लेकर बोले कीवी दिग्गज

न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने भारतीय (Indian) टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि कोहली अगर ज़िम्बाब्वे के खिलाफ उन्हीं की सरज़मीं पर शतक बनाते भी हैं तो इससे उनकी मौजूदा स्थिति पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. स्टायरिस ने कहा कि विराट को लंबे ब्रेक की ज़रुरत है.

47 साल के स्कॉट स्टायरिस ने स्पोर्ट्स-18 के डेली स्पोर्ट्स न्यूज़ शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ में कहा, “जिंबाब्वे टूर के बारे में मैं यही कहूंगा कि इसको आप भूल जाइए, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि यहां आपको ज्यादा मदद मिलेगी. आप भले ही यहां पर एक शतक लगा दें, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि वो आपको आगे बढ़ाने का काम करेगा, क्योंकि मुझे लगता है कोहली अभी भी भारत के लिए अहम खिलाड़ी हो सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं और कोच राहुल द्रविड़ को यकीन है कि विराट वापसी करेंगे और उन्होंने कोहली को बैक किया है कि आप बताइए कि आप को 100% लय में आने के लिए कितना समय और चाहिए.”

मालूम हो कि 33 साल के कोहली ने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है. उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध जड़ा था. इसके बाद से ही उनका बल्ला तीन अंकों के लिए तरसता नज़र आया है. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply