virat-kohli-icc-odi-team-1579070822
'कोहली सामान्य खिलाड़ी नहीं हैं, वे फॉर्म में ज़रूर वापसी करेंगे' विराट को मिला भारतीय स्पिनर का साथ

टीम इंडिया (India) के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर कहा है कि वे सामान्य खिलाड़ी नहीं हैं. ओझा के मुताबिक, जब लोग कोहली के बारे में बात करते हैं तो उन्हें उन चीजों को समझना होगा, जो विराट ने हासिल की हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि लगभग दस वर्षों की अवधि में उन 70 शतकों को प्राप्त करना उत्कृष्ट है, अन्य खिलाड़ी कौन हैं, जिन्होंने ऐसा किया है.

ओझा ने कोहली के मौजूदा फॉर्म के बारे में ग्लेंस पर अपने चैट शो के एक एपिसोड के दौरान क्रिकेट पत्रकार और एंकर जेमी ऑल्टर से कहा, “जब आप विराट कोहली के बारे में बात करते हैं, तो आपको उन चीजों को समझना होगा जो उन्होंने हासिल की हैं. वे सामान्य नहीं हैं. लगभग दस वर्षों की अवधि में उन 70 शतकों को प्राप्त करना उत्कृष्ट है. अन्य खिलाड़ी कौन हैं, जिन्होंने ऐसा किया है? ज्यादा नहीं. यही कारण है कि रोहित शर्मा, राहुल भाई द्रविड़ और टीम उनका समर्थन कर रही है.”

उन्होंने आगे कहा, “वे जानते हैं कि अगर उन्हें वह एक दस्तक मिलती है तो चीजें बदल जाएंगी और अचानक आप पुराने विराट कोहली को देखेंगे और, जब आपकी टीम में वह विराट कोहली हो और आप टी20 विश्व कप और फिर 50 ओवर के विश्व कप के लिए जा रहे हों तो कोई भी टीम उसे पाने के लिए कुछ भी कर सकती है. मुझे लगता है कि यह सिर्फ समय की बात है.”

उल्लेखनीय है कि कोहली मौजूदा समय में अपने सबसे खराब दौर से गुज़र रहे हैं. उन्होंने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है और मौजूदा समय में वे आउट ऑफ फॉर्म हैं. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. 33 साल के खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंके हैं.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply