sunil gavaskar
'वे छोटा कद होने के बाद भी तेज गेंदबाजों की खूब पिटाई करते थे' गावस्कर के लिए पाकिस्तान से आया बयान

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि गावस्कर छोटे कद के थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने समय में लंबे-लंबे कद के विदेशी गेंदबाजों का डटकर सामना किया. मियांदाद का मानना है कि लिटिल मास्टर के प्रदर्शन की निरंतरता कमाल की थी और आज के खिलाड़ी उनके वीडियो देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं.

जावेद मियांदाद ने एक वीडियो के ज़रिए कहा, “यह अद्भुत था कि इतना कम कद होने के बावजूद वह दुनिया भर में क्या खूब खेले. उनके प्रदर्शन में निरंतरता कमाल की थी. आज के खिलाड़ी उनके वीडियो देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने छोटे कद के बावजूद तेज गेंदबाजों का सामना कैसे किया. उस समय वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में काफी खतरनाक तेज गेंदबाज थे, लेकिन वह सबके सामने कामयाब रहे.”

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को क्रिकेट छोड़कर परिवार के साथ समय बिताना चाहिए’ इंग्लैंड के कप्तान ने दी सलाह

लिटिल मास्टर के ऩाम से मशूहर सुनील गावस्कर ने मार्च 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे. आज भी कोई बल्लेबाज अपनी डेब्यू सीरीज में इतने रन नहीं बना पाया है. सुनील ने अपने टेस्ट करियर में 34 शतक लगाए थे. इनमें से चार शतक उन्होंने टेस्ट मैच की चौथी पारी में पूरे किए. गावस्कर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान जोएल गार्नर, माइकल होल्डिंग, एंडी रॉबर्ट्स और मैलकम मार्शल, जैसे तूफानी गेंदबाजों का सामना किया. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 टेस्ट खेले, जिनमें 13 शतक जड़े.

Leave a comment

Cancel reply