virat kohli crictoday
'मुझे अब कप्तानी नहीं करनी' BCCI अधिकारी का कोहली को लेकर बड़ा खुलासा

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ग्रोइन इंजरी के चलते इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मैच नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह धाकड़ बैटर श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. हालांकि, अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर विराट फिट होते हैं तो उन्हें गुरूवार को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे वनडे मैच में खेलने का मौका मिल सकता है.

वहीं, दूसरी तरफ पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि यदि विराट वापसी करते हैं तो फिर श्रेयस अय्यर को उनके लिए जगह छोड़नी होगी.

44 साल के वसीम जाफर ने ESPNcricinfo पर कहा, “अगर कोहली, जैसा बड़ा खिलाड़ी अनुपलब्ध या अनफिट था. यदि वह फिट हो जाता है तो आपको टीम में अपनी जगह छोड़नी होगी.”

यह भी पढ़ें – लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के समर्थन में उतरे आशीष नेहरा

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि वे श्रेयस अय्यर होंगे और ऐसा होना भी चाहिए, क्योंकि सूर्यकुमार कुमार ने टी20 आई में अच्छी बल्लेबाजी की. वह अच्छी फॉर्म में है, इसलिए आप उन्हें आउट नहीं कर सकते. मुझे लगता है कि यह एक समान अदला-बदली होगी. तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर की जगह विराट कोहली लेंगे.”

जाफर ने कहा, “कोहली टी20 आई के दौरान खराब फॉर्म में थे, लेकिन अगर दूसरे वनडे में मौका दिया जाता है तो वह एक बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीद करेंगे.”

गौरतलब है कि 33 साल के कोहली ने 260 वनडे मैचों में 92.92 के स्ट्राइक रेट से 12311 रन बनाए हैं. इस बीच उन्होंने 64 अर्धशतक और 43 शतक भी जड़े हैं.

Leave a comment

Cancel reply