Jasprit Bumrah
ENG vs IND: धोनी या कोहली- बुमराह ने बताया, एजबेस्टन टेस्ट में वे किस की तरह कप्तानी करेंगे?

शनिवार से एजबेस्टन में इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जाएगा. नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम का कप्तान बनाया गया है. कोविड-19 की चपेट में आने की वजह से हिटमैन एक दिन पहले ही इस मैच से बाहर हो गए.

वहीं, बुमराह ने अपनी इस नई ज़िम्मेदारी पर प्रतिक्रिया दी है कि उनके पास पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सीख है और कोहली का मार्गदर्शन भी टीम के काम आएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि यह उनके करियर की सबसे बड़ी अचीवमेंट है.

28 साल के जसप्रीत बुमराह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे याद है, जब मैंने महेंद्र सिंह धोनी से बात की. उन्होंने मुझसे कहा था कि जब उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी, तब उससे पहले उन्हें कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था. वह पहली बार कमान संभाल रहे थे. अब वह सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. मैच में खिलाड़ियों की भूमिका भी काफी अहम रहने वाली है. विराट कोहली का मार्गदर्शन भी काफी महत्वपूर्ण रहेगा. “

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: ग्रीम स्वान ने इंग्लैंड को दी भारतीय टीम से सावधान रहने की सलाह

उन्होंने आगे कहा, ” यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. बहुत बड़ा ऑनर है. मेरे लिए टेस्ट मैच खेलना एक ड्रीम था और ऐसा मौका (कप्तानी) मिलना बहुत बड़ी अचीवमेंट है. ये मेरे करियर का सबसे खास पल है. मैं इसके लिए बहुत ज्यादा खुश हूं कि मुझे इस तरह की जिम्मेदारी सौंपी गई.”

Leave a comment

Cancel reply