'कार्तिक टीम में घेर रहे हैं जगह', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने DK की टीम में जगह को लेकर उठाए सवाल

पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मैच फिनिशर नहीं मानते हैं। उनका कहना है कि कार्तिक एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें मैच फिनिशर नहीं कहा जा सकता।

62 साल के श्रीकांत ने वेस्टइंडीज (West Indies) और भारत के बीच तीसरे टी20 आई के दौरान फैनकोड के एक कार्यक्रम में कहा, “आपकी फिनिशर को लेकर परिभाषा ही गलत है। हां, दिनेश काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पहले आईपीएल में और अब यहां कुछ मुकाबलों में बेहतरीन खेल दिखाया है। मगर वो एक फिनिशर नहीं हैं। कोई खिलाड़ी, जो मैच के आठवें या नौवें ओवर में आकर खेल को अंत तक ले जाए, वो फिनिशर कहलाता है। दिनेश कार्तिक, जो कुछ अभी कर रहे हैं, उसे आखिरी टच देना कह सकते हैं।”

पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने आगे कहा, “सूर्यकुमार यादव को ले लीजिए। हमने देखा कि उन्होंने इंग्लैंड में लगभग अकेले ही मैच जिताया था। इसे मैच फिनिशिंग कहा जाता है।”

श्रीकांत ने सूर्यकुमार के अलावा मौजूदा भारतीय टीम में अन्य मैच फिनिशर्स के भी नाम बताए। उन्होंने कहा, “हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत फिनिशर हैं और हमारे कप्तान (रोहित शर्मा) ओपनिंग भी कर सकते हैं और 17वें ओवर तक खेलते हैं। वो भी एक फिनिशर हैं।” पूर्व कप्तान ने अपने बयान में आगे कहा कि एक असली फिनिशर 16वें से 20वें ओवर के बीच खेलने नहीं आता है।

Q. दिनेश कार्तिक की उम्र कितनी हैं?


A.
37 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply