भारत क्यों कर रहा है अपने टॉप आर्डर में लगातार बदलाव? पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी ने बताई वजह

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय टॉप ऑर्डर में हो रहे लगातार बदलावों की वजह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फिटनेस को ठहराया है। पूर्व ऑफ स्पिनर का कहना है कि टीम इंडिया अपने कप्तान रोहित शर्मा के बार-बार चोटिल होने से काफी परेशान होगी।

हिटमैन मंगलवार को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे टी20 आई के दौरान महज 5 गेंदे खेलने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए। हालांकि, मैच खत्म होने के बाद रोहित ने अपनी चोट पर अपडेट देते हुए बताया कि उन्हें उम्मीद है कि वो अगले मुकाबले तक ठीक हो जाएंगे।

37 साल के पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर, भारतीय टॉप आर्डर में हो रहे बदलावों पर अपनी राय देते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि (टी20 वर्ल्ड कप के लिए) भारत का ओपनिंग कॉम्बिनेशन क्या होने वाला है। मगर टीम मैनेजमेंट के दिमाग में कहीं न कहीं यह बात जरूर होगी कि रोहित शर्मा लगातार चोटिल हो रहे हैं। वो कुछ समय पहले कोरोना पॉजिटिव हुए थे और उनको कुछ चोटें भी लगी थी।”

सलमान बट ने आगे कहा, “वजहें चाहे जो भी हों, वे अंदर-बाहर होते रहे हैं। इस तरह की परिस्थितयों में आपको दो या तीन खिलाड़ी इस रोल के लिए मानसिक रूप से तैयार चाहिए। यह वजह हो सकती है कि क्यों खिलाड़ियों के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किए जा रहे हैं। अगर दोनों फिट हैं, तो केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपन करेंगे। अगर किसी कारणवश ये उपलब्ध नहीं हो पाते हैं, तो भारत को उस समय के लिए भी तैयार रहना होगा।”

Q. रोहित शर्मा ने टी20 आई में कितने अर्धशतक लगाए हैं?


A.
27

Leave a comment

Cancel reply