rohit sharma
भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे.

भारतीय (India) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट लगने की वजह से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए. प्रोटियाज टीम के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनके लौटने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका के विरुद्ध अगले महीने खेली जाने वाली दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से हिटमैन की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है.

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 फरवरी से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. इसके बाद दूसरा और आखिरी मैच 5 मार्च से मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. अंत में, तीन मैचों की टी20 आई सीरीज के मैच क्रमशः 13, 15 और 18 मार्च को खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें | ‘पूरा देश हमारे खिलाफ खेल रहा है’ एल्गर के ‘विवादास्पद’ DRS को लेकर भारतीय खिलाड़ियों ने जताई नाराजगी

गौरतलब है कि रोहित शर्मा सीमित ओवरों के प्रारूप के अलावा लाल गेंद वाले क्रिकेट में भी बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं. साल 2021 में वे टीम इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे.

इतना ही नहीं, साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट में शतक के साथ डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा मध्य क्रम में उतने अच्छे नहीं रहे, लेकिन जैसे ही उन्होंने ओपनर के तौर पर खेलना शुरू किया तो वे एक अद्भुत खिलाड़ी नजर आए.

Leave a comment

Cancel reply